Games
Trending

ऋषभ पंत: भारतीय क्रिकेटर कार दुर्घटना में घायल

भारत के क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, बल्लेबाज के माथे पर दो कट लगे हैं, उसके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है।पुलिस ने कहा कि पंत, जो इस समय अस्पताल में है, दुर्घटना के समय कार में अकेला था।कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों ने ट्वीट कर 25 वर्षीय खिलाड़ी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

ऋषभ पंत: भारतीय क्रिकेटर कार दुर्घटना में घायल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा कि पंत को अपनी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी थी और उनकी पीठ पर घर्षण की चोट लगी थी। उनकी हालत अब स्थिर है।बीसीसीआई ने कहा कि वे ऋषभ के परिवार के साथ “लगातार संपर्क” में हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें हर संभव बेहतर इलाज मिले।सचिन तेंदुलकर, शुभमन गिल, झूलन गोस्वामी और रिकी पोंटिंग सहित कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

ऋषभ पंत: भारतीय क्रिकेटर कार दुर्घटना में घायल

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार की सुबह उत्तराखंड के रुड़की के पास एक दुर्घटना के साथ मिले और उनकी कार सड़क के डिवाइडर में घुसने और बाद में आग लगने से घायल हो गए। पंत, जो कथित तौर पर खतरे से बाहर हैं, दुर्घटना होने पर दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे।

शुरुआत में रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पंत को बाद में देहरादून के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कथित तौर पर उनके सिर में चोट लगी है, साथ ही उनके दाहिने टखने में लिगामेंट की चोट है।

मीडिया से बात करते हुए देहरादून के मैक्स अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशीष याग्निक ने कहा कि प्रथम दृष्टया उन्हें क्रिकेटर पर कोई गंभीर चोट नहीं मिली है और उनकी हालत स्थिर है. “उनका मूल्यांकन किया जा रहा है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। कुछ परीक्षणों के बाद ही हम और बता सकते हैं। अभी उनकी हालत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है।’

“डॉक्टरों की एक टीम उससे बात कर रही है और चोटों के बारे में वह हमें जो बता रहा है, उसके आधार पर उसका मूल्यांकन किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया हमें कोई गंभीर चोट नहीं मिली है। आर्थोपेडिक और प्लास्टिक सर्जन उनका इलाज कर रहे हैं,” याग्निक ने आगे कहा, यह कहते हुए कि अस्पताल जल्द ही एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करेगा।

राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, हरिद्वार जिले के मैंगलोर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर जाट के पास सुबह करीब साढ़े पांच बजे पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. उसे जल्द ही 108 एंबुलेंस और स्थानीय पुलिस द्वारा रुड़की के सक्षम अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे देहरादून रेफर कर दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंत कार खुद चला रहे थे और हादसा सुबह साढ़े पांच बजे के करीब हुआ। सूत्रों ने कहा कि पंत कथित तौर पर कार से नियंत्रण खो बैठे और टक्कर के कारण विंडस्क्रीन से बाहर गिरने से पहले डिवाइडर से टकरा गए। कार में तुरंत आग लग गई और कुछ ही मिनटों में जलकर खाक हो गई। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

कार दुर्घटना में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों से क्रिकेटर के उचित इलाज के लिए हर संभव व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए, सीएम ने घोषणा की कि राज्य सरकार इलाज का सारा खर्च वहन करेगी। आवश्यकता पड़ने पर एक एयर एंबुलेंस भी उपलब्ध कराई जाएगी, ”राज्य सरकार के बयान में कहा गया हैऋषभ पंत के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। शुक्र है कि वह खतरे से बाहर है। @RishabhPant17 को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। जल्दी ठीक हो जाओ चैंप, ”पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया। भारतीय क्रिकेट कमेंटेटर और पत्रकार हर्षा भोगले ने कहा कि वह आज सुबह ऋषभ पंत के बारे में सोच रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वह ठीक हैं और जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

BrandingKite

BrandingKite is a comprehensive digital marketing agency with qualified professionals situated in Delhi. In Delhi, we offer services for digital marketing, SEO, SMO, copywriting, App development, and many more. On-Time and On Budget. Cost-effective. ROI oriented Complete customer satisfaction.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button